आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स - An Overview

Wiki Article



सर्दियों में इन कारणों से बढ़ जाती है आंखों की समस्या

पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने के खास टिप्स-

आंखो की रोशनी रखनी है हमेशा बरकरार, तो अपनाएं ये टिप्स

अक्सर कुछ लोगों की आदत होती है कि बार-बार वे अपनी आंखों को उंगलियों से छूते या रगड़ते रहते हैं. आंखों को छुएं भी तो साफ हाथों से ही छुएं. उंगलियों और हथेलियों में कई तरह के जर्म्स और बैक्टीरिया छिपे होते हैं, जो आंखों में भी पहुंच सकते हैं.

आंखों की सफाई - नियमित तौर पर आंखों की सफाई करने से आप कई समस्याओं को उनसे दूर रख सकते हैं। इसके लिए दिन में दो से तीन बार आंखों को ठंडे पानी से धो लें, ताकि आंखों की गर्मी और हानिकारक तत्व बाहर निकल जाए।

ऐसे में आंखों से अत्यधिक आंसू बहता है. जिसके चलते कुछ लोगों को अत्यधिक फाड़ की समस्या  सामना करना पड़ता है.

These cookies might be set by way of our website by our advertising and marketing companions. They may be employed by Individuals organizations to make a profile of your respective passions and tell you about appropriate adverts on other web-sites. Also they are used to Restrict the quantity of occasions you see an advert as well as assist evaluate the usefulness check here of an advertising campaign.

बड़ी-बड़ी आंखें, जुड़ी हुई आईब्रो...हूबहू काजोल की आईना है ये लड़की, इस हमशक्ल को देख अजय भी कंफ्यूज होकर बोलेंगे- मेरी बीवी कौन है

रोजाना ढेर सारा पानी पीने से आपका शरीर और आपकी आंखों को स्‍वस्‍थ रखने में मदद करता है, लगातार डिहाईड्रेशन भी एक वजह हो सकती है है जो आपको आंखों की रोशनी पर बुरा असर डालती है। शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए पानी की मात्रा में भरपूर फूड्स जैसे तरबूज, खरबूजे स्ट्रॉबेरीज, अनन्नास, संतरे, ब्रॉकली शामिल करें।

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

​अभी मज़ा या फायदा हो रहा है, इस आधार पर फैसले ना करें।​

जब आप पर्याप्त नींद लेंगे, तो आपको खुद ब खुद आंखों की सेहत में फर्क नजर आने लगेगा. आप स्वस्थ दिखेंगे. घर या ऑफिस के कामों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. अच्छी नींद से आंखों की सेहत भी दुरुस्त बनी रहती है.

अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस विधायक के इस्तीफे पर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना

सूरज की तेज़ धूप और उसमें से निकलने वाली अल्ट्रावायलेट किरणों से आंखों को बचाना बेहद ज़रूरी है, इसलिए घर से बाहर निकलते समय सनग्लास पहनें.

Report this wiki page